पतंजलि द्वारा बनाई गई कोरोनिल विवाद पर बाबा रामदेव ने दिए जवाब; मेरे खिलाफ दुष्प्रचार

बाबा रामदेव ने कोरोनिल दवा पर चल रहे विवाद और उठाए जा रहे तमाम सवालों को लेकर आज मीडिया के समक्ष अपनी बात रखी. पतंजलि का पक्ष रखते हुए उन्होंने कहा कि मेरे खिलाफ दुष्प्रचार किया गया और बवंडर मचा रखा है.
इस विवाद पर उन्होंने बताया कि कोरोनिल पर विवाद सिर्फ शब्दों का मायाजाल है, आयुष मंत्रालय ने कोरोनिल को कोरोना मैनेजमेंट की दिशा में अच्छा प्रयास बताया है. उन्होंने इस पर और जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना मैनेजमेंट की जगह कोरोना पेशेंट ठीक हुए, ये भी बोल सकते हैं. रामदेव ने कहा कि क्यूर शब्द में दिक्कत थी, अब मैं क्यूर शब्द नहीं बोल रहा हूं, लेकिन ये दवा पूरे देश में मिलेगी.
कोरोनिल दवाई के लाइसेंस पर चल रहे विवादों का जवाब देते हुए बाबा रामदेव ने बताया कि हमारे पास आयुर्वेद ड्रग लाइसेंस है और कुछ लोग इसी पर कोहराम मचा रहे हैं कि आपने लाइसेंस क्या लिया है और ड्रग क्या बना रहे हैं. हमने जिन एक्सट्रैक्ट्स को लेकर के करोनिल और श्वसारी को निर्मित किया है और इनको साथ-साथ दिया गया है. रजिस्ट्रेशन के लिए हमने रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस फॉलो किया और रिसर्च के लिए हमने रिसर्च का प्रोसेस फॉलो किया है.
बाबा रामदेव ने जानकारी दी कि पतंजलि के द्वारा निर्मित करोनिल दवा और श्वसारी अब पूरे देश के दुकानों में मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *