क्या कोहली को टी20 की कप्तानी से हटने के लिए कहा गया? BCCI ने दिया जवाब

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर चर्चा लगातार की जा रही थी। उन्होंने टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी। अब खबरें सामने आई है कि कोहली के खिलाफ टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों द्वारा बीसीसीआइ से शिकायत की गई थी। इस बात पर बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने बयान दिया है।

धुमल ने कहा, ऐसी बकवास चीजों को लिखना बंद करना चाहिए। मैं ये बात बता दूं कि सारी चीजें रिकार्ड पर है कि किसी भी क्रिकेटर ने बीसीसीआइ से ना तो लिखित और ना ही मौखिक तौर पर किसी तरह की शिकायत की है। ऐसी जो भी झूठी रिपोर्ट सामने आती हैं बीसीसीआइ इन सबको लेकर जवाब नहीं दे सकती। इसी तरह की एक रिपोर्ट मैंने किसी और दिन देखी कि टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में बदलाव किया जा सकता है। आखिर ऐसा कहा किसने ?”

आगे उन्होंने कहा, “विराट कोहली के टी20 विश्व कप के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने पर उन्होंने कहा, विराट ने खुद ही यह घोषणा की है। यह उनका विचार है कि बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहते हैं और वो वही करना चाहेंगे जो हमेशा से करते रहना चाहते थे। वह दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर पहचाने जाना चाहते हैं। कप्तानी को छोड़ने का फैसला उनका अकेले का था।”

“मुझे यह सवाल किया गया कि क्या बीसीसीआइ ने कोहली को लेकर कोई फैसला लिया है, मैंने इस पर कहा नहीं जो कि बिल्कुल सही था। बीसीसीआइ ने इसको लेकर किसी तरह का कोई फैसला नहीं लिया और ना ही इस बारे में कभी चर्चा की गई। आखिरकार विराट ने अपना फैसला खुद लिया और इसे बीसीसीआइ तक पहुंचाया और यह उनकी ही पहल थी। खिलाड़ियों ने उनके खिलाफ बीसीसीआइ से शिकायत की है। तो बोर्ड की तरफ से मैं यह आपसे कहना चाहता हूं कि किसी तरह की कोई भी शिकायत नहीं की गई है। क्या इसको लेकर अब भी किसी तरह का कोई संदेह है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *