मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने देश की जनता से ‘पहले मतदान, फिर जलपान’ की अपील की

देहरादून:  आज शुक्रवार को देश के 13 राज्‍यों में दूसरे चरण का मतदान जारी है। उत्‍तराखंड में पहले चरण में ही राज्‍य की पांचों सीटों के लिए मतदान संपन्‍न हो चुका है।

आगामी चार जून को मतगणना होगी। इस बार राज्‍य के 55 प्रत्‍याशी चुनाव में अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। वहीं शुक्रवार को सुबह से ही यूपी सहित दूसरे राज्‍यों में मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लाइन लगी है।

इसी क्रम में उत्‍तराखंड के मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी ने देश की जनता से ‘पहले मतदान, फिर जलपान’ की अपील की है। उन्‍होंने इंटरनेट मीडिया के जरिए जनता से अपील की।

उन्‍होंने कहा कि ‘देवतुल्य जनता से विनम्र निवेदन करता हूं कि लोकसभा चुनाव-2024 के अंतर्गत दूसरे चरण की मतदान प्रक्रिया में शामिल होकर लोकतंत्र के इस महापर्व में अपने मताधिकार का सदुपयोग अवश्य करें। आपका एक वोट सशक्त, सामर्थ्यवान और शक्तिशाली भारत के निर्माण में सहायक सिद्ध होगा’।

13 राज्यों में आज मतदान

लोकतंत्र के महापर्व के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को हो रहा है। इसमें 13 राज्यों की 88 सीटों पर 1,202 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में जिन प्रमुख प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद होगी, उसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, अभिनेत्री हेमा मालिनी, धारावाहिक रामायण में राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल, कांग्रेस नेता शशि थरूर आदि शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *