T20 वर्ल्ड कप के बाद पद छोड़ने को तैयार रवि शास्त्री, कहा-मुझे जो चाहिए था हासिल कर लिया

नई दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री टी20 विश्व कप के बाद अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद इस पद से इस्तीफा दे देंगे यह साफ हो गया है। इससे पहले भी खबरें आई थी कि वह अब अपना करार आगे बढ़ाना नहीं चाहते। एक हालिया इंटरव्यू में शास्त्री ने इस बात का संकेत देते हुए कहा, “मैं तो मानता हूं कि जो कुछ भी मुझे चाहिए था हासिल कर लिया है।”

एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए शास्त्री बोले, “पांच साल नंबर एक (टेस्ट रैंकिंग में) के तौर पर बने रहना, आस्ट्रेलिया में जाकर दो बार जीत हासिल करना और इंग्लैंड को भी उसके घर पर हराया। मैंने इस बार माइकल आर्थटन से बात की और उनको कहा मेरे लिए तो इससे ज्यादा कुछ नहीं हो सकता, कोरोना के समय में आस्ट्रेलिया को आस्ट्रेलिया में हराया और इंग्लैंड की टीम को भी उसके घर पर मात दी। हमने 2-1 की बढ़त हासिल की और जिस तरह से लार्ड्स और ओवल में खेला वो बहुत ही शानदार था।”

आगे उन्होंने कहा, “हमने लगभग सभी टीम को उसके घर पर जाकर लिमिटेड ओवर फार्मेट में भी हराया है। अगर जो टी20 विश्व कप को जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो यह सोने पर सुहागा होगा। अब इससे ज्यादा कुछ और नहीं हो सकता। मैं एक बात जरूर कहना चाहूंगा कि जो कुछ भी इस टीम से मैंने चाहा था उससे कहीं ज्यादा हासिल करके दिया है इसने। आस्ट्रेलिया को बाहर जाकर हराना और कोविड के वक्त में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में बढ़त, यह मेरे लिए चार दशक के क्रिकेट में मेरे लिए सबसे ज्यादा संतुष्टी वाला पल है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *