ढ़ाई फिट के लटूस को मिल गयी 3 फिट की अनोखी दुल्हनिया, देखें :

पटना। कहा जाता है कि जोडिय़ां ऊपर वाला ही तय करता है। मानव तो केवल माध्यम बनता है। पर कुछ शादियां ऐसी होती है जो यादगार और खास बन जाती है। बक्सर जिले के डुमरांव में बुधवार को अनोखी शादी हुई। इस शादी के दौरान दूल्हा-दुल्हन को देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही। इस शादी की चर्चा दूर-दूर तक हो रही है। दरअसल, नवविवाहित जोड़े जो बिल्कुल गुड्डे गुड़िया लग रहे थे।
ढ़ाई फीट के दूल्हे की शादी तीन फीट की दुल्हन से हुई और वर-वधू को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी । बुधवार की रात नगर के गड़ेरी टोला मुहल्ले में ढाई फीट के लटूस तीन फीट की आरती के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। समाज के कई बुद्धिजीवी लोगों व नागरिकों ने गवाह स्वरूप दोनों जोड़ी को आशीर्वाद देने पहुंचे थे।
शादी के बाद वर-वधू काफी खुश हैं। शादी में परिजन के अलावा कई लोग शामिल हुए। दुल्हा लटूस ने बताया कि हम अपनी दुल्हनिया को सर आंखो पर रखेंगे। नगर के गड़ेरी टोला मुहल्ला में बुधवार की रात जयप्रकाश पाल का पुत्र ढाई फीट का लटूस नई बस्ती पांडेयपुर (वाराणसी) के पप्पू पाल की पुत्री आरती (तीन फीट) के साथ परिणय सूत्र में बंध गए।
लड़की के पिता पप्पू पाल ने बताया कि उन्हें लटूस के रूप में कमाउ दमाद मिल गया। जो मेरी बेटी को हमेशा खुश रखेगा। इससे ज्यादा क्या चाहिए। इस शादी की तस्वीरें और दूल्हा दुल्हन के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही।
डुमरांव के गडेरी के रहने वाले 30 साल के वरुण कुमार उर्फ लटूस की फैमिली को काफी समय से दुल्हन की तलाश थी। इनकी तलाश उत्तर प्रदेश के बनारस में खत्म हुई। यहां वरुण के लिए 25 साल की आरती कुमारी मिल गई। साढ़े तीन फीटे के वरुण को जब तीन फीट की दुल्हन मिली तो दोनों पक्ष की खुशी का ठिकाना ना रहा।
वरुण वैसे तो अपने पिता के साथ साइकिल का दुकान चलाता है। परन्तु कद-काठी से छोटा होने के कारण वह दो भोजपुरी फिल्मों में भी काम कर चुका है। पहली फिल्म है ‘चोर बनल नेता जी’ दूसरी फिल्म ‘ललुआ चलल ससुराल’ में वे अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं।
वरुण ने बताया, बचपन से ही लोग बौना कहकर चिढ़ाते थे। बड़ा हुआ तो शादी के लिए मुसीबत हुई। हाइट कम होने की वजह से शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही थी, सब कहते थे तू कुंवारा ही रह जाएगा। परन्तु आज वो भी सपना पूरा हो गया और मुझे मेरी दुल्हन मिल गई। अब किसी को भी मुझे चिढ़ाने का मौका नहीं मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *